Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

केंद्र सरकार का बज़ट देश की आर्थिक महाप्रगति का संकल्प पत्र : विष्णुदेव साय

रायपुर। भाजपा की प्रदेश इकाई ने मंगलवार को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2022-2023 के लिए प्रस्तुत बज़ट को देश की आ...



रायपुर।
भाजपा की प्रदेश इकाई ने मंगलवार को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2022-2023 के लिए प्रस्तुत बज़ट को देश की आर्थिक महाप्रगति का संकल्प पत्र बताते हुए बज़ट का स्वागत किया है। भाजपा नेताओं ने कहा कि आर्थिक-स्वावलंबन की परिकल्पना को साकार करने वाले इस बज़ट से देश के आत्मनिर्भर सर्वांगीण विकास के अनेक रास्ते खुलेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि केंद्रीय बज़ट देश की आवश्यकताओं और आर्थिक विकास को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह बज़ट ग्रोथ ओरिएंटेड है और देश की आर्थिक प्रगति को केंद्र में रखा गया है। इसमें राजनीतिक फ़ायदे उठाने का राजनीतिक चातुर्य दिखाने के बजाय हर वर्ग को फ़ायदा पहुँचाने की सदाशयता झलक रही है। केंद्र सरकार का यह बज़ट बहुत संतुलित व सुविचारित दृष्टिकोण का परिचायक है। आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा को धरातल पर साकार करने के संकल्प को व्यक्त करता यह बज़ट जहाँ रोज़गार के नए अवसर मुहैया कराने की गारंटी दे रहा है, वहीं ढाँचागत विकास व निवेश पर ज़ोर देने वाला है। बिजली की बढ़ती खपत को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार ने सौर ऊर्जा की मद पर 19,500 करोड़ रुपए का प्रावधान कर देश की ज़रूरतों पर ध्यान केंद्रित किया है। इसी प्रकार रक्षा उपकरणों के आयात पर निर्भरता को घटाने और घरेलू उत्पादन पर जो़र देने का निर्णय स्वागतेय है।

No comments

राजनीति

//