Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

ओमिक्रॉन से सावधानी ही है बचाव… स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा -अगर ऐसा हुआ तो LOCKDOWN ही आखरी विकल्प…

रायपुर।  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में काेरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए यह मानकर चलें कि तीसरी लहर आ चुकी है। ...



रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में काेरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसलिए यह मानकर चलें कि तीसरी लहर आ चुकी है। सिंहदेव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पत्रकारों से बातचीत में यह बातें कहीं। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना विदेशों से ही आया है।

ओमिक्राॅन भी विदेशों से ही आ रहा है। बाहर से आने वालों पर अभी प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो यहां के बाॅर्डर पर रोक लगाने का कोई औचित्य नहीं है, लेकिन बाॅर्डर पर चौकसी और जांच बढ़ाने की जरूरत है ताकि इसके फैलाव को रोका जा सके। सिंहदेव ने कहा कि ओमिक्रॉन का एक भी मरीज अभी तक छत्तीसगढ़ में नहीं मिला है, लेकिन यहां यह सुनामी की तरह आएगी। क्योंकि ओमिक्राॅन तेजी से फैलता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यह जितनी तेजी से बढ़ेगा उतनी ही तेजी से उतर भी जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार राेकने के लिए हमे कड़े फैसले लेने होंगे। यदि पॉजीटिविटी दर तीन प्रतिशत से ज्यादा होती है तो स्कूल, कॉलेज, जिम और सिनेमा को लेकर फैसला लिया जा सकता है। वैसे वर्तमान में रायपुर में ये दर 6 फीसदी तथा दुर्ग जिले में चार फीसदी है। यदि यह प्रदेश में 10 फीसदी तक हुआ तो लॉकडाउन ही विकल्प होगा। हालांकि सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में हमारे पास इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है।

No comments

राजनीति

//