Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

केन्द्रीय विद्यालय रायपुर में डाटा एंट्री ऑपरेटर कोर्स शुरू

रायपुर। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक—2 में स्किल हब इनिशिएटिव कार्यक्रम के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगारपरक कोर्स डोमेस्टिक डाटा एंट्...



रायपुर। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक—2 में स्किल हब इनिशिएटिव कार्यक्रम के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगारपरक कोर्स डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर कोर्स 1 जनवरी को प्राचार्य प्रभा मिंज के मुख्य आतिथ्य में शुरू हुआ। पी एन सोनी ने मुख्य अतिथि एवं प्रशिक्षणार्थियों का स्वागत किया गया। कोर्स के लिए 40 प्रशिक्षणार्थियों  का चयन किया गया है। यह कोर्स 3 महीने तक चलेगा। 75% उपस्थिति के साथ सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी प्रशिक्षणार्थियों को नेशनल स्किल डेवलपमेंट कारपोरेशन द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत पूरे देशभर में 300 केन्द्रीय विद्यालयों का चयन प्रशिक्षण सेंटर के रूप में किया गया है। यह कोर्स पूरी तरह से निःशुल्क है। सभी प्रशिक्षणार्थियों को पूरे मनोयोग के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करके अपने भविष्य को संवारने के लिए यह सुनहरा अवसर है। ऐसी स्थिति में सभी युवक - युवतियों का उद्देश्य प्रमाण पत्र प्राप्त करना न होकर कौशल प्राप्ति होना चाहिए। प्रशिक्षणार्थीयों ने इस कोर्स को स्वरोजगार के लिए उत्तम विकल्प के रूप में स्वीकार किया है। इस अवसर पर प्रशिक्षक के रूप में अरविंद भटपहरे एवं अजीत कुमार मेहर उपस्थित थे। 

No comments

राजनीति

//