Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

गांधी से जुड़ी यादों को स्मरण कर दी गई शुक्ला भवन में पुष्पाजंलि

  रायपुर।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पुष्पाजंलि समारोह का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी के चल...

 


रायपुर। 
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजधानी के अलग-अलग इलाकों में पुष्पाजंलि समारोह का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी के चलते सादगी से प्रतिमा और छायाचित्रों पर माल्यार्पण करके गांधी  के छत्तीसगढ़ प्रवास और दिए गए संदेशों को याद किया गया।

छत्तीसगढ़ केंद्रीय संघर्ष परिषद ने बूढ़ापारा स्थित शुक्ला भवन में ऐतिहासिक गांधी चबूतरे पर गांधी  के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर आदराजंलि दी। शुक्ला भवन से गांधीजी की यादें जुड़ीं हैं। जब गांधी छत्तीसगढ़ आए थे, तब स्व.रविशंकर शुक्ला ने उनका स्वागत किया था। पूरे छत्तीसगढ़ का दौरा करके गांधी  ने देशभक्ति की भावना जगाने के साथ छुआछूत मिटाने के लिए जन-जन को जागरूक किया था। कार्यक्रम में परिषद के महामंत्री रामअवतार देवांगन, राजू सोनी, नितिन कुमार झा ने कहा कि उन्होंने अपने बुजुर्गों से सुना है कि गांधी ने रायपुर प्रवास के दौरान राजकुमार कालेज, आमापारा, तात्यापारा, गांधी चौक, सप्रे शाला, बाल वाचनालय जैसी जगहों पर सभा करके देशभक्ति की अलख जगाई थी। आज भी उन जगहों पर गांधीजी की यादों को संजोकर रखा गया है। कार्यक्रम में अनेक सदस्य शामिल हुए और माल्यार्पण किया।

No comments

राजनीति

//