Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

प्रदेश में ई-पंचायत वेब पोर्टल लॉन्च, एक ही पोर्टल पर उपलब्ध होंगे कई मॉड्यूल

  रायपुर।  पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को पंचायत विभाग की ओर से तैयार किए गए ई-पंचायत छत्तीसगढ़ वेब पोर्टल का शुभ...


 

रायपुर। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को पंचायत विभाग की ओर से तैयार किए गए ई-पंचायत छत्तीसगढ़ वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। यह पोर्टल प्रमुख रूप से 4 मॉड्यूल पर कार्य करने के लिए बनाया गया है। पोर्टल के शुभारंभ मौके पर मंत्री सिंहदेव ने वेब पोर्टल के तकनीकी पहलूओं की जानकारी ली। साथ ही पोर्टल में कुछ नई जानकारी जोड़ने को लेकर कई आवश्यक सुझाव भी दिए।

इस दौरान टीएस सिंहदेव ने कहा कि ई-पंचायत छत्तीसगढ़ वेब पोर्टल निश्चित रूप से प्रदेश को ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में डिजिटली सशक्त बनाने में कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश राजनैतिक-सामाजिक सशक्तीकरण की दिशा में आगे बढ़ेगा। साथ ही पंचायती राज के उद्देश्यों को भी प्राप्त करने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि राज्य में 11 हजार से अधिक ग्राम पंचायतें हैं। ऐसे में पंचायत विभाग की ओर से तैयार ई-पंचायत वेब पोर्टल राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं के पारदर्शिता के साथ बेहतर क्रियान्वयन, मूल्यांकन, मॉनिटरिंग और प्रशिक्षण के लिए प्लेटफार्म की तरह काम करेगा। 

No comments

राजनीति

//