Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

षटतिला एकादशी आज : आज के दिन क्या विशेष है? आइए जानते हैं शुभ मुहूर्त और राहु काल

रायपुर।   28 जनवरी 2022 शुक्रवार का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन क्या विशेष है. 28 ज...



रायपुर।  28 जनवरी 2022 शुक्रवार का दिन विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज के दिन क्या विशेष है.

28 जनवरी 2022 शुक्रवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. धार्मिक दृष्टि से आज का दिन विशेष है. 

पंचांग के अनुसार आज 28 जनवरी 2022, शुक्रवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. इस एकादशी तिथि को ही षटतिला एकादशी कहा जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा की जाती है. इस दिन विधि पूर्वक व्रत रखने और पूजा करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है और रोग, कष्ट से आदि से निजात मिलती है. मान्यता है कि इस दिन व्रत करने से व्यक्ति को कन्यादान, हजारों सालों की तपस्या और स्वर्ण दान के समान पुण्य की प्राप्ति होती है. षटतिला एकादशी के दिन जानें तिल का भी विशेष महत्व बताया गया है.

शुक्रवार का दिन लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए उत्तम दिन माना गया है. आज का दिन विशेष है. आज ही षटतिला एकादशी भी है. इसलिए आज के दिन लक्ष्मी जी की पूजा का महत्व बढ़ जाता है. आज के दिन सुबह और शाम के समय लक्ष्मी जी की आरती करने और मुख्य द्वार पर घी का दीपक जलाने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं.

पंचांग के अनुसार 28 जनवरी 2022, शुक्रवार को राहुकाल प्रात: 11 बजकर 13 मिनट से दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक रहेगा. राहुकाल में शुभ कार्य करना वर्जित माना गया है

No comments

राजनीति

//