Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

कारोबार शुरू करने ससुराल वालों से मांगे 10 लाख रुपये, बोला- ‘पैसे दो, वरना बेटी ले जाओ’

दुर्ग।   छत्तीसगढ़ के   दुर्ग जिले   में दहेज प्रताड़ना का केस सुपेला पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। दर्ज शिकायत के मुताबिक जुनवानी, भिलाई...



दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में दहेज प्रताड़ना का केस सुपेला पुलिस थाने में दर्ज किया गया है। दर्ज शिकायत के मुताबिक जुनवानी, भिलाई निवासी ससुराल वालों के खिलाफ मध्य प्रदेश के बालाघाट की महिला ने केस दर्ज कराया है।

शादी के कुछ समय बाद ही उसे ससुराल वाले परेशान करने लगे। उनके द्वारा दहेज की मांग की जाने लगी। पति नया बिजनेस शुरू करना चाहता था। इसके लिए उसने पत्नी से बोला की मायके वालों से दस लाख रुपये मांगों। शिकायत के मुताबिक पत्नी द्वारा मना करने पर उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद शख्स ने अपने ससुराल वालों को कॉल कर पैसे की डिमांड की। पीड़िता के मुताबिक आरोपी पति ने ससुराल वालों से कहा कि पैसे दो वरना अपनी बेटी ले जाओ।

पीड़िता के मुताबिक लगातार मिल रही प्रताड़ना के बाद वो भागकर अपने मायके बालाघाट चली गई गई। बीते शनिवार की देर रात को भिलाई के सुपेला पुलिस थाने में मामले में पति समेत ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पीड़िता की शिकायत के मुताबिक दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर पति उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने लगा। एक दिन घर में अकेला देख जेठ ने महिला के साथ अश्लील हरकत की और रेप का प्रयास किया। पुलिस ने मामले में धारा 377, 354, 498ए, 294, 506, 34 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीन साल पहले हुई थी शादी

सुपेला पुलिस के मुताबिक बालाघाट की रहने वाली लड़की की शादी साल 2019 में कोहका के विवेकानंद कॉलोनी के लड़के से हुई थी। शिकायत के मुताबिक शादी के कुछ समय बाद से ही सास, ससुर, जेठ और पति उसे दहेज कम लाने को लेकर बात सुनाने लगे। जबकि शादी में ढाई लाखा रुपये कैश, सोने-चांदी के जेवर और अन्य गृहस्थी के सामान दिए गए थे। फिर कुछ समय बाद पति ने नया बिजनेस शुरू करने के लिए मायके से 10 लाख रुपये मांगने को लेकर प्रताड़ित करने लगा। लगातार दहेज की मांग और मारपीट से परेशान होकर लड़की मायके चली गई। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

No comments

राजनीति

//