Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

पंडित सुंदरलाल शर्मा की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया उन्हें नमन

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने आज, मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाज सुधारक और प्रसिद्ध साहित्यकार पंडित सुंद...



रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने आज, मंगलवार को अपने निवास कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाज सुधारक और प्रसिद्ध साहित्यकार पंडित सुंदरलाल शर्मा की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया । इस अवसर पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, सुशील आनन्द शुक्ला और चन्द्रशेखर शुक्ला भी उपस्थित थे ।

श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के लिए पंडित सुंदरलाल शर्मा के अमूल्य योगदान को याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के गांधी के नाम से जाने जाने वाले पंडित सुंदरलाल शर्मा ने ग्रामीण इलाकों में फैले अंधविश्वास, छुआ-छूत, रूढ़िवादिता जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए अथक प्रयास किया। 

उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान कई राष्ट्रीय आंदोलनों से जुड़कर छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय चेतना का विस्तार किया। श्री बघेल ने कहा कि सच्चे मायनों में पंडित सुन्दरलाल शर्मा छत्तीसगढ़ में जनजागरण और सामाजिक क्रांति के अग्रदूत थे। उनका सादा जीवन और उच्च विचार हमें सदा प्रेरित करते रहेंगे।

No comments

राजनीति

//