Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

'आश्रम' से 'तांडव' तक, कॉन्ट्रोवर्सी में रहीं ये पांच वेब सीरीज, सीन्स पर हुआ बवाल

एंटरटेनमेंट डेस्क साल 2020 में जब कोरोना वायरस ने तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया था, तब हर चीज पर ताला लग गया था। इसमें थिएटर्स भ...

एंटरटेनमेंट डेस्क

साल 2020 में जब कोरोना वायरस ने तेजी से पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया था, तब हर चीज पर ताला लग गया था। इसमें थिएटर्स भी शामिल हैं। बॉलीवुड हो या फिर हॉलीवुड, कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हो रही थी और इस दौरान लोगों का मनोरंजन करने का काम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज ने किया। महज इन दो सालों में ओटीटी ने दर्शकों के बीच एक अहम जगह बना ली है। आज के समय में दर्शक ओटीटी पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज का इंतजार करते हैं।


 वेब सीरीज पर विवाद

इतना ही नहीं, बॉलीवुड स्टार्स भी ओटीटी की तरफ बढ़ चुके हैं, जो इसकी सफलता का सबूत है। हालांकि, दर्शकों का बेशुमार प्यार मिलने के बाद भी कई वेब सीरीज खुद को विवादों से दूर नहीं रख पाईं। कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं। इनके सीन्स या फिर डायलॉग को लेकर विवाद हो चुका है। इतना ही नहीं, बात पुलिस तक भी पहुंची है। आज हम आपको पांच विवादित सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं।   

सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियों में आ गई थी। इस वेब सीरीज पर खूब हंगामा भी हुआ था। इस वेब सीरीज में भवगान राम, नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा था। हालांकि, अली अब्बास के निर्देशन में बनी इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद भी किया।

मिर्जापुर

पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और शायद ही ओटीटी कंटेंट को पसंद करने वाले दर्शकों ने इस वेब सीरीज को नहीं देखा होगा। इस सीरीज पर भी काफी बवाल हुआ था। एक तरफ मिर्जापुर को बदनाम करने का आरोप लगा था। तो साथ ही वेब सीरीज के कंटेंट में काफी अपशब्दों का इस्तेमाल था। इस सीरीज के खिलाफ लोग पुलिस तक पहुंच गए थे।

आश्रम

बॉबी देओल की इस वेब सीरीज ने बॉलीवुड जगत में हंगामा मचा दिया था। इस सीरीज में ढोंगी बाबा की कहानी दिखाई गई थी। इसी वजह से सीरीज पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगता था। इतना ही नहीं, सीरीज को बैन करने की मांग तक हुई थी। ‘आश्रम’ के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं।

लीला

दीपा मेहता द्वारा निर्देशित वेब सीरीज 'लीला' भी मुसीबत में फंस गई थी। इसमें डिस्टोपियन भारत की दुनिया दिखाई गई थी, जिसमें धार्मिक कट्टरपंथ चरम पर है। इस शो पर लगातार एंटी हिंदू और एंटी नेशनल होने के आरोप भी लगे थे।

गंदी बात

ऑल्ट बालाजी पर रिलीज हुई इस वेब सीरीज के कई सीजन आ चुके हैं और इसमें कलाकारों की बोल्डनेस देख हर बार फैंस के होश उड़ जाते हैं। इस सीरीज में सेक्सुअल कंटेंट भरा हुआ है। ऐसे में समय समय पर इसे बैन करने की मांग उठती रहती है।


No comments

राजनीति

//