Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

इलिनोइस निवासी तीन साल की बच्ची को मिला नया दिल, थैंक्सगिविंग पर घर आई दोगुनी खुशियां

शिकागो अमेरिका की इलिनोइस निवासी तीन वर्षीय डेलिलाह एडवर्ड्स और उसके माता-पिता के लिए इस बार थैंक्सगिविंग का दिन पहले के मुकाबले ज्यादा खास ...

शिकागो

अमेरिका की इलिनोइस निवासी तीन वर्षीय डेलिलाह एडवर्ड्स और उसके माता-पिता के लिए इस बार थैंक्सगिविंग का दिन पहले के मुकाबले ज्यादा खास रहा। दुर्लभ बीमारी से जूझ रही एडवर्ड्स को लंबी सर्जरी के बाद बीते माह ही नया दिल मिला है, जिससे पूरा परिवार बहुत खुश है।


थैंक्सगिविंग पर घर आई दोगुनी खुशियां

दरअसल, बच्ची के हृदय का बांया भाग जन्मजात ही अविकसित था, जिसके लिए डॉक्टरों ने नौ सर्जरियां भी की पर सफलता नहीं मिली। फिर नया दिल लगाना ही अंतिम विकल्प बचा था। इसके चलते पिछले माह 12 घंटे की प्रत्यारोपण सर्जरी के बाद शिकागो स्थित रॉबर्ट एच लॉरी चिल्ड्रन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने एडवर्ड्स को नया दिल और जीवन दिया।

इलिनोइस से हर हफ्ते नियमित जांच के लिए शिकागो आने वाले बच्ची के माता-पिता ने इस बार थैंक्सगिविंग रोनाल्ड मैकडॉनल्ड हाउस में 70 अन्य परिवारों के साथ मनाया। यहां ऑपरेशन कराने वाले बच्चों के तीमारदारों को ठहरने की मुफ्त सुविधा दी जाती है। बेटी को नया दिल मिलने के बाद मां समांथा डेविडसन ने कहा, सर्जरी से पहले उसका रंग फीका पड़ चुका था। लेकिन अब ऑपरेशन सफल होने के बाद वह स्वस्थ दिखने लगी है।


No comments

राजनीति

//