Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी:बीजापुर के जंगलों में सुबह से हो रही फायरिंग

जगदलपुर छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगलों में शुक्रवार सुबह से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है। रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। बताया ज...


जगदलपुर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगलों में शुक्रवार सुबह से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है। रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में DRG का एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे साथी जवान घटना स्थल से निकालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटना स्थल के लिए बीजापुर से बैकअप पार्टी को भी रवाना किया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार, बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मद्देड़ के जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों के बड़े लीडर मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह DRG के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। जब जवान जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायर खोल दिया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक जवान को भी गोली लगी है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों को भी काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल नेटवर्क नहीं होने की वजह से जवानों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

दंतेवाड़ा में 20 लाख रुपए के नक्सली ढेर

लगभग 20 दिन पहले दंतेवाड़ा में भी मुठभेड़ हुई थी। 2 अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने 20 लाख रुपए के 4 इनामी नक्सलियों को ढेर किया था। इनमें 3 महिला माओवादी भी शामिल थीं। यह तीनों महिला माओवादी कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय थीं। वहीं जिस पुरुष माओवादी को ढेर किया गया था वह इंद्रावती एरिया कमेटी का खूंखार नक्सली था। इन सभी पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

No comments

राजनीति

//