Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

यशवंत नगर पंचायत में फर्जी मस्टररोल से निकासी की जांच

सरपंच समर्थक-विरोधी भिड़े; अंदर चल रही थी जांच, बाहर दो गुटों में हुई मारपीट, पिछले गेट से भागे अफसर पखांजूर विकासखंड कोयलीबेड़ा के ग्राम पंच...

सरपंच समर्थक-विरोधी भिड़े; अंदर चल रही थी जांच, बाहर दो गुटों में हुई मारपीट, पिछले गेट से भागे अफसर

पखांजूर


विकासखंड कोयलीबेड़ा के ग्राम पंचायत यशवंत नगर में हुए भ्रष्टाचार की शिकायत व उसकी जांच के लिए पहुंची टीम उस समय मुश्किल में पड़ गई जब दोनों पक्षों(सरपंच गुट व विरोधी गुट) में मारपीट शुरू हो गई। अंदर जांच चल रही थी और बाहर मारपीट। इस घटना का जांच टीम में ऐसा डर समाया कि सभी अफसर जांच बंद कर वहां से भाग खड़े हुए।

स्थिति यह है कि टीम अब वहां जांच करने पुलिस सुरक्षा की मांग कर रही है ताकि किसी तरह शिकायत की जांच कर उसका निराकरण किया जा सके। ग्राम पंचायत यशवंत नगर के ग्रामीणों ने कुछ दिन पूर्व सरपंच के खिलाफ फर्जी मस्टर रोल भरकर लोगों की मजदूरी आहरण करने का आरोप लगाया था। शिकायत करने बड़ी संख्या में ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पखांजूर पहुंचे थे तथा एसडीएम को ज्ञापन सौंपते जांच की मांग भी की थी।

शिकायत के आधार जनपद पंचायत कोयलीबेड़ा ने जांच दल का गठन किया। रोजगार गारंटी योजना कार्यक्रम अधिकारी आंनद दुग्गा, आरईएस के एसडीओ बीपी टंडन, वरिष्ठ करारोपण अधिकारी बीआर नायक तथा स्वच्छ भारत मिशन के ब्लाक समन्वयक मृणाल सिकदार को जांच दल में शामिल करते हुए 24 नवंबर को जांच करने यशवंत नगर भेजा गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत कराया

अधिकारियों के गांव छोड़ने के बाद गांव में विवाद और बढ़ गया। सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दे दी। पुलिस गांव पहुंची। दोनों पक्ष पंचायत भवन के सामने डटे हुए थे। तनाव भी था। दोनों पक्षों को पुलिस ने समझा बुझाकर शाम तक मामला शांत कराया। हालांकि पुलिस के लौटने के बाद भी गांव में तनाव बना हुआ है।

सरपंच विरोधी बोले- जांच से बचने किया विवाद

शिकायकर्ता नारायण विश्वास, कानन विश्वास ने आरोप लगाया कि सरपंच और उनके समर्थकों द्वारा जान बूझकर विवाद किया गया ताकि जांच न हो सके। पंचायत द्वारा मृतकों के साथ ही शासकीय कर्मचारियों के नाम पर फर्जी मस्टररोल भर मजदूरी राशि आहरण की गई है।

7 साल पुराने काम पर लगा रहे हैं आरोप: सरपंच

यशवंत नगर सरपंच सीमा विश्वास ने आरोपों को बेबुनियाद बताते कहा कि सात साल पुराने कार्य को ले आज शिकायत की जा रही है। पंचायत में उनके समर्थन को देख शिकायतकर्ता बौखला गए। एक समर्थक ने उनके समर्थन में आई महिला के साथ छेड़खानी की। इस कारण विवाद हुआ। जिस महिला के साथ छेड़खानी हुई उसने तो शिकायत पुलिस में भी की है पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

शिकायत की कर रहे हैं जांच: थाना प्रभारी देशमुख

पखांजूर थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख ने बताया ग्राम पंचायत यशवंतनगर के सरपंच द्वारा शिकायत की गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

No comments

राजनीति

//