Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

लापता चीनी खिलाड़ी का मामला: महिला टेनिस संघ ने कहा- पेंग के नए वीडियो अपर्याप्त सबूत, आरोपों को दबाया जा रहा है

बीजिंग- चीन की लापता टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई का एक यूथ चैंपियनशिप के आयोजकों की ओर से ऑनलाइन वीडियो जारी किया गया है जिसमें वह हाथ हिलातीं ...



बीजिंग- चीन की लापता टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई का एक यूथ चैंपियनशिप के आयोजकों की ओर से ऑनलाइन वीडियो जारी किया गया है जिसमें वह हाथ हिलातीं और कोर्ट के साथ बच्चों को बड़ी टेनिस गेंद पर ऑटोग्राफ देती नजर आ रही हैं। हालांकि इसमें आयोजकों की ओर से पेंग के लापता होने या उनके एक कम्युनिस्ट नेता के खिलाफ लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के बारे में कुछ नहीं कहा गया है।  

एक दिन पहले चीन से टूर्नामेंट वापस लेने की चेतावनी देने वाले महिला पेशेवर टेनिस टूर डब्ल्यूटीए ने कहा है कि ये वीडियो सबूत के तौर पर अपर्याप्त हैं, इससे यह निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता कि युगल की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और तीन बार की ओलंपियन स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

बीजिंग में सुरक्षित हैं शुआई

चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) प्रमुख के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह बीजिंग में सुरक्षित हैं। 30 मिनट की कॉल में, पेंग शुआई ने आईओसी को उसकी भलाई के बारे में चिंता करने के लिए धन्यवाद दिया। 

पेंग शुआई ने बताया कि वह बीजिंग में अपने घर पर रहकर सुरक्षित और अच्छी तरह से है, लेकिन इस समय अपनी निजता का सम्मान करना चाहती है। यही कारण है कि वह अभी अपना समय दोस्तों और परिवार के साथ बिताना पसंद करती है। आईओसी ने एक बयान में कहा, वह टेनिस खेलना जारी रखेगी, जिस खेल से वह बहुत प्यार करती है। आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख ने तीन बार के ओलंपियन पेंग शुआई से वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। 

चीन को शीतकालीन खेलों के बहिष्कार का डर

पैंतीस वर्षीय पेंग के गायब होने और उनसे संबंधित सूचना के जवाब में सरकार की चुप्पी से फरवरी में बीजिंग में होने वाले शीतकालीन खेलों के बहिष्कार की बातें हो रही हैं। डब्ल्यूटीए के चेयरमैन और सीईओ स्टीव सिमोन ने कहा कि यह वीडियो को देखकर उन्हें राहत तो मिली है लेकिन यह अभी स्पष्ट है कि वह सुरक्षित हैं और अपने निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

चीन में पेंग की चर्चा वेबसाइट से डिलीट

चीन में तीन बार की ओलंपियन पेंग के बारे में चर्चा को वेबसाइट से डिलीट कर दिया गया है। शुक्रवार को एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा था कि उन्हें युगल में विंबलडन चैंपियन पेंग के लापता होने के बारे में कुछ नहीं पता है। इससे सत्तारूढ़ पार्टी ने चीन की इस शीर्ष टेनिस खिलाड़ी को लेकर विदेश में  पैदा हुई चिंता को दूर करने की कोशिश की। कम्युनिस्ट पार्टी के अंग्रेजी समाचार पत्र के संपादक हु जिन ने ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट की है जिसे चीन में ज्यादातर इंटरनेट यूजर्स नहीं देख सकते। इससे पहले शनिवार को शु जिन ने ट्विटर पर बयान दिया गया था कि पेंग जल्द ही सार्वजिनक रूप से दिखाई देंगी।

डब्ल्यूटीए चेयरमैन स्टीव सिमोन ने कहा "केवल यह वीडियो पर्याप्त नहीं है। हम पेंग के स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। यौन शोषण के आरोपों को दबाया जा रहा है। चीन के साथ हमारे रिश्ते दोराहे पर खड़े हैं।"


No comments

राजनीति

//