Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

मैच के दौरान अंपायर नितिन मेनन और आर अश्विन के बीच हुई तीखी नोकझोंक, देखें वीडियो

कानपुर भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा ...

कानपुर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है। इस दौरान टीम इंडिया के 35 वर्षीय गेंदबाज आर अश्विन और अंपायर नितिन मेनन के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। ऐसा माना जा रहा है कि इस बहस की वजह अश्विन फॉलो थ्रो में अंपायर और नॉन स्ट्राइकर के दृष्टिकोण को बाधित कर रहे थे। 


अश्विन दिलाई भारत को पहली सफलता

टेस्ट मैच के तीसरे दिन अश्विन काफी लय में गेंदबाजी करते नजर आए। वह भारत को पहली सफला दिलाने में सफल रहे। टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो रहे विल यंग को उन्हें स्थानापन्न विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। यंग 89 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन आज गेंद को तेजी से स्पिन करा रहे थे इसके लिए उन्होंने दूसरी रणनीति अपनाई। जिसक तहत वह स्टंप के काफी करीब से गेंद रिलीज कर रहे थे और इस दौरान अश्विन अंपायर और नॉन स्ट्राइकर के पास से फॉलो थ्रू में ही पिच क्रॉस कर रहे थे।

नाखुश हुए अंपायर नितिन मेनन

बॉलिंग एंड पर खड़े अंपायर नितिन मेनन गेंदबाज के ऐसा करने पर खुश नहीं थे। अश्विन के बार-बार ऐसा करने पर मेनन गुस्सा गए और वह उनके पास गए और उनसे कुछ कहा। जिसके बाद अश्विन और नितिन मेनन के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। दोनों के बीच यह नोकझोंक देर तक चली। इस दौरान कप्तान अजिंक्य रहाणे भी वहां पहुंच गए। अंपायर और अश्विन के बीच यह लगभग तीन ओवर तक चला। जिसको लेकर मेनन और अश्विन लगतार बात करते रहे। कुल मिलाकर मुद्दा अंपायर को दृष्टि बाधित करने का रहा होगा। लेकिन अश्विन ने कोई नियम नहीं तोड़ा और वह डैंजर एरिया में भी नहीं जा रहे थे। 

उसी अंदाज में अश्विन करते रहे गेंदबाजी

मुद्दा उस वक्त ज्यादा गंभीर हो गया जब अश्विन बातचीत के बीच में चले गए। लेकिन ओवर के बाद मेनन ने गेंदबाज को अपनी समस्या समझाने की कोशिश की। वीडियो देखने पता चलता है जब मेनन इस बारे में अश्विन से बात करते तो वह उसे इग्नोर करने की कोशिश करते हैं। इस सबके बावजूद उन्होंने राउंड द विकेट गेंदबाजी करना जारी रखा और वह लगातार वैसा ही करते रहे। 


No comments

राजनीति

//