Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

पहले टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं शुभमन गिल, राहुल और मयंक हो सकते हैं ओपनर

कानपुर  न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। पता चला है कि टीम प्र...



कानपुर 

न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। पता चला है कि टीम प्रबंधन ने गिल से कहा है कि वह पहले टेस्ट में मध्यक्रम में उतरेंगे। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करेंगे। इस दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में विराट के नहीं होने से टीम प्रबंधन के लिए यह शानदार मौका है कि वह मध्यक्रम के बैटर के रूप में गिल के कौशल को परख सके। 

कोहली मुंबई टेस्ट जबकि रोहित दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में वापस आएंगे। शानदार लय में चल रहे लोकेश राहुल पारी का आगाज करेंगे जहां मयंक अग्रवाल उनके जोड़ीदार की भूमिका निभा सकते हैं। टीम प्रबंधन को लगता है कि उन्हें कोहली के अलावा मध्यक्रम में कम से कम एक खिलाड़ी की जरूरत है, जो अपने आक्रमण से विपक्षी खेमे को परेशान कर सके। उनका मानना है कि पुजारा, रहाणे और हनुमा विहारी की बल्लेबाजी की शैली लगभग एक जैसी है। ऑस्ट्रेलिया में गिल को टेस्ट पदार्पण का मौका देने वाले पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे ने भी इसका समर्थन किया।

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता जतिन परांजपे ने कहा ‘मैं हमेशा मानता हूं कि टीम चयन में एकरूपता से मदद नहीं मिलती है। मुझे वास्तव में लगता है कि शुभमन के मध्यक्रम के बैटर के रूप में खेलने से टीम को मदद मिलेगी। यह अतिरिक्त विकल्प देने में हमेशा मदद करेगा।’

हर शॉट खेलने में माहिर हैं शुभमन

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋ द्धिमान साहा टीम के मुख्य विकेटकीपर है, जो ऋषभ पंत से उलट रक्षात्मक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित, कोहली और पंत के बिना बल्लेबाजी में आक्रामक बैटरों की आवश्यकता होगी और ऐसे में शुभमन उपयुक्त है। उनके पास लगभग सारे शॉट है। वह दूसरी नई गेंद के खिलाफ भी वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।


No comments

राजनीति

//