Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

दुर्ग के सरकारी अंग्रेजी स्कूल में चले लाठी-डंडे

नकाबपोश लड़कों ने क्लास में घुसकर छात्रों को पीटा, 2 के सिर फूटे, 2 का हाथ फ्रैक्चर भिलाई दुर्ग के एक शासकीय अंग्रेजी स्कूल में भिलाई से पहुं...

नकाबपोश लड़कों ने क्लास में घुसकर छात्रों को पीटा, 2 के सिर फूटे, 2 का हाथ फ्रैक्चर

भिलाई

दुर्ग के एक शासकीय अंग्रेजी स्कूल में भिलाई से पहुंचे कुछ अराजक तत्वों ने गुरुवार को जमकर बवाल किया। 20-25 की संख्या में नकाबपोश लड़कों ने स्कूल में जाते ही गाली गलौज शुरू कर दी। क्लास रूम में घुसकर पढ़ाई कर रहे बच्चों मार-मारकर बाहर खदेड़ने लगे। इस दौरान कई छात्र-छात्राओं चोटें आई हैं। घटना के बाद स्कूल का माहौल तनावपूर्ण है। स्कूल प्रबंधन ने स्मृति नगर चौकी जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

खम्हरिया क्षेत्र के समाजसेवी राकेश धनकर ने बताया कि यह झगड़ा आत्मानंद इंग्लिश मीडियम और हिंदी मीडियम स्कूल के 11वीं क्लास के बच्चों के बीच शुरू हुआ है। 17 नवंबर को इनके बीच काफी झगड़ा हुआ था। इसके बाद गुरुवार दोपहर स्कूल के दो लड़के सुपेला फरीद नगर से 20-25 गुंडे किस्म के लड़कों को लेकर स्कूल पहुंचा था। यहां उन्होंने स्कूल के बच्चों के साथ लाठी-डंडों से जमकर मारपीट और तोड़फोड़ की। इस घटना में दो लड़कों का सिर फूट गया है। दो लड़कों के हाथ में फ्रैक्चर है। उनका इलाज किया जा रहा है। यह घटना काफी निंदनीय है।

बच्चों ने दिखाई एकता की शक्ति

मारपीट कर रहे लड़कों को स्कूल के छात्रों ने मिलकर खदेड़ा। स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख सूचना मिलने पर स्कूल जांच करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल ने शिकायत की थी कि कुछ बाहरी असामाजिक तत्वों ने स्कूल में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कुछ वीडियो मिले हैं। उनके आधार पर और लोगों से पूछताछ करके असामाजिक तत्वों का पता लगाया जा रहा है।

महिला ने चौकी स्टाफ पर लगाए गंभीर आरोप

17 नवंबर को झगड़े के बाद एक छात्र की मां जानबाई बंजारे शिकायत लेकर 19 नवंबर की शाम स्मृति नगर चौकी पहुंची थी। यहां उसने शिकायत दर्ज करने की बात कही तो यहां के स्टाफ ने उसके साथ गलत व्यवहार किया। महिला का आरोप है कि चौकी में मौजूद सैयद नाम के सिपाही ने उससे कहा कि मिठाई खिलाओ, पैसा दो, पैसा नहीं है तो मेरे साथ घूमने चलो। यह सुनकर महिला वहां से चली गई। इसके बाद उसने इसकी शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल और चौकी प्रभारी से की, लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

मामले में जांच कर की जाएगी कार्रवाई

दुर्ग एसएसपी बीएन मीणा ने कहा कि घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है। यह हिंदी मीडियम और इंग्लिश मीडियम स्कूल के नाबालिग बच्चों का झगड़ा है। परिजन ने जो आरोप लगाया है, वह गंभीर है। इसकी भी जांच की जाएगी। अगर इसमें सच्चाई मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

No comments

राजनीति

//