Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

फ्रांस के खिलाफ शुरू होगा भारत का अभियान

स्पोर्ट्स डेस्क एफआईएच जूनियर हॉकी वर्ल्डकप की शुरुआत 24 नवंबर से हो रही है। टूर्नामेंट के पहले दिन ही भारत का सामना फ्रांस की टीम से होगा। ...



स्पोर्ट्स डेस्क

एफआईएच जूनियर हॉकी वर्ल्डकप की शुरुआत 24 नवंबर से हो रही है। टूर्नामेंट के पहले दिन ही भारत का सामना फ्रांस की टीम से होगा। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस वर्ल्डकप में भारत ग्रुप बी में है। यहां उसका सामना फ्रांस, कनाडा और पोलैंड से होना है। भारतीय टीम 24, 25 और 27 नवंबर को अपने शुरुआती मैच खेलेगी। भारत ने इससे पहले 2016 में यह टूर्नामेंट जीता था। इस बार भी भारतीय फैंस को अपने खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं। 

भारत ने इस वर्ल्डकप के लिए 20 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है। इसमें टोक्यो ओलंपिक्स में कांस्य पदक जीतने वाली टीम के सदस्य विवेक सागर प्रसाद भी शामिल हैं। उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया है।  

क्या है भारत का शेड्यूल

भारत बनाम फ्रांस 24 नवंबर (शाम 7.30 बजे से)

भारत बनाम कनाडा 25 नवंबर (शाम 7.30 बजे से)

भारत बनाम पोलैंड 27 नवंबर (शाम 7.30 बेज से)

क्या है पाकिस्तान का शेड्यूल

पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम भी इस वर्ल्डकप में भाग लेने के लिए भारत पहुंच गई है। पाकिस्तान ग्रुप डी में है और उसे जर्मनी, इजिप्ट और अर्जेंटीना के साथ लीग मैच खेलने होंगे। करतारपुर कॉरिडोर खुलने के कुछ दिन बाद ही पाकिस्तान टीम भारत आई है। पाकिस्तान अपना पहला मैच जर्मनी के खिलाफ 24 नवंबर को खेलेगा। इसी दिन भारत पूल बी के एक मुकाबले में फ्रांस से भिड़ेगा। 

पूल डी में पाकिस्तान का दूसरा मैच 27 नवंबर को अजिप्ट और 28 नवंबर को अर्जेंटीना के खिलाफ होगा। इस टूर्नामेंट में विदेशी टीमों को क्वारंटीन के नियम से बाहर रखा गया है। इस वजह से पाकिस्तान रविवार को चिली के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा।  हाई कमिशन के अधिकारी अफताब हसन खान ने पाकिस्तान टीम का स्वागत किया। 

दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं

कोरोना महामारी के खतरे को ध्यान में रखते हुए आयोजकों ने दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं दी है। आयोजकों ने दर्शकों से अपील की है कि घर में ही रहकर वर्ल्डकप के मैचों का मजा लें। इस वर्ल्डकप में दर्शकों के न होने से खिलाड़ियों और फैंस में भी काफी निराशा है। उड़ीसा में ही साल 2023 का हॉकी वर्ल्डकप आयोजित किया जाएगा। 


No comments

राजनीति

//