Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

ईरानी फिल्म निर्देशक की तेहरान सरकार को धमकी, बोले- ऑस्कर में देश का प्रतिनिधित्व नहीं करूंगा

एंटरटेनमेंट दो बार ऑस्कर जीत चुके ईरानियन फिल्म निर्देशक असगर फरहादी ने तेहरान के अधिकारियों पर जुबानी हमला किया है और पुरस्कार समारोह के अग...

एंटरटेनमेंट

दो बार ऑस्कर जीत चुके ईरानियन फिल्म निर्देशक असगर फरहादी ने तेहरान के अधिकारियों पर जुबानी हमला किया है और पुरस्कार समारोह के अगले संस्करण में ईरान का प्रतिनिधित्व ना करने की धमकी दी है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट साझा कर कई सवाल किए है। असगर ने लिखा, 'मैं उस सरकार से कैसे जुड़ सकता हूं जिसकी चरमपंथी मीडिया ने पिछले सालों में मुझे खत्म करने , हाशिए पर डालने और कलंकित करने की कोशिश की'। असगर ने आखिरी बार फिल्म 'ए हीरो' का निर्देशन किया था जिसमें ईरानियन शहर शिराज के एक कैदी के जीवन की कहानी दिखाई गई थी।


फरहादी ने कहा कि, 'मैंने राष्ट्र पर सालों से हो रहे तकलीफ पर खुलकर अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने जनवरी 2017 और नवंबर 2019 में महिलाओं के खिलाफ क्रूर भेदभाव और सरकार के कोरोना संक्रमण को संभालने की नीति पर इशारा करते हुए यह बात कही'।

उन्होंने कहा कि, 'अगर ऑस्कर में ईरान द्वारा मेरी फिल्म को पेश करने से लोगों को यह लगता है कि मैं दबा हूं तो मैं यह साफ तौर पर बताना चाहूंगा कि मुझे इस फैसले को खत्म करने में कोई दिक्कत नहीं हैं'।

फरहादी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, 'मुझे आपकी बेकार सोच और एटिट्यूड से कभी कम महसूस नही हुआ लेकिन आपने मुझे अब तक जितना सताया है उसे लेकर मैंने अभी तक कुछ नहीं कहा'। पिछले हफ्ते एक पोस्ट पर कमेंट करते हुए फरहादी ने कहा था कि, 'आपने कई बार हवाई यात्रा के दौरान मेरे पासपोर्ट जब्त कर लिए और मुझसे बार बार पूछताछ की'। 

ईरानी अखबारों ने उनके खुले पत्र पर मिली जुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है। एक ने लिखा, 'त्योहारों और विदेशी निवेश में पुरस्कारों ने ईरान की एक उदास और गंदी छवि देने के लिए फरहादी को स्पष्ट रूप से बदल दिया है'।वहीं एक अखबार ने लिखा, 'फरहादी की छवि ना तो उनकी प्रशंसा करने वालों से मिलती है और ना ही ईरान में उनके आलोचकों से और उन्होंने हमेशा सामाजिक-राजनीतिक सवालों पर अपनी स्थिति साफ तौर पर पेश की है'।


No comments

राजनीति

//