Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

विराट-रोहित की अनुपस्थिति में कैसा होगा टीम इंडिया का बैटिंग क्रम, गौतम गंभीर ने बताया

नई दिल्ली  भारत औेंर न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने में सिर्फ दो दिन बाकी हैं। दोनों देशों के दरम्य...



नई दिल्ली 

भारत औेंर न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने में सिर्फ दो दिन बाकी हैं। दोनों देशों के दरम्यान सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। करीब पांच साल बाद यह पहला मौका होगा जब कानपुर में कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले साल 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क में टेस्ट मैच खेला गया था। कीवी टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर कैसा होगा इस लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बयान दिया है। उन्होंने ने यह भी बताया कि रोहित का अनुपस्थिति में किस बल्लेबाज को पारी की शुरुआत करनी चाहिए और किसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। 

मयंक-राहुल करें पारी की शुरुआत

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करना चाहिए। गंभीर के मुताबिक लोकेश राहुल इंग्लैंड में पारी का आगाज कर चुके हैं, इसके अलावा शुभमन गिल को नंबर चार पर बैटिेंग के लिए आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, यह देखकर अच्छा लगता है कि अजिंक्य रहाणे अभी टीम में हैं और पहले मैच में कप्तानी कर रहे हैं, जिस तरह उन्होंने इंग्लैंड में प्रदर्शन किया शायद उसे देखते हुए उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। 

रहाणे का प्रदर्शन होगा महत्वपूर्ण

वहीं, भारत पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने कहा कि अजिंक्य रहाणे प्रदर्शन पर नजर रखनी होगी, क्योंकि वह लंबे समय से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, रहाणे के लिए बीता एक साल कतई अच्छा नहीं रहा, ऐसे में सिर्फ न्यूजीलैंड नहीं बल्कि भारतीय टीम को देखना होगा कि दक्षिण अफ्रीका में मिडिल ओवर में बल्लेबाजी कौन करेगा, अगर शुभमन गिल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं तो उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मिडिल ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए। 

रोहित-विराट को दिया गया आराम

कानपुर टेस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेलेंग। कोहली को टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वर्कलोड को देखते हुए कानपुर टेस्ट मैच तक आराम दिया गया है। यही वजह थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेले थे। वह मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे। वही, हिटमैन रोहित शर्मा को पूरी टेस्ट सीरीज में आराम दिया गया है। हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने भारत को 3-0 से सीरीज जिताई थी। 


No comments

राजनीति

//