Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

बाजवा के गले लगने वाले सिद्धू फिर पहुंचे पाकिस्तान, कहा- इमरान मेरा बड़ा भाई

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पार करते हुए करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने के लिए पहुंचे नवजोत सिंह ...

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पार करते हुए करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने के लिए पहुंचे

नवजोत सिंह सिद्धू ने  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर कहा कि वह उनके बड़े भाई हैं

इस्लामाबाद

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पार करते हुए करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन करने के लिए पहुंचे। करतारपुर पहुंचे सिद्धू का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है जिसमें पाकिस्तानी अधिकारियों को उनका स्वागत करते हुए देखा जा सकता है। सिद्धू ने इस दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर कहा कि वह उनके बड़े भाई हैं और उन्हें इमरान खान से बहुत प्यार मिला है। वीडियो में करतारपुर पहुंचे सिद्धू पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने फूल बरसाए। करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए उन्हें फूलों की माला पहनाई। उन्होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से आपका स्वागत करता हूं।' इस पर सिद्धू ने कहा, 'मैं आपका बहुत आभारी हूं। इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।' पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू पहले भी पाकिस्तान जाकर विवादों में घिर चुके हैं। पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के गले लगने के चलते उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था।


बाजवा के गले लगे थे सिद्धू

साल 2018 में सिद्धू इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। समारोह के दौरान सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलते नजर आए थे। सिद्धू संग बाजवा की इस तस्वीर के चलते उन्हें देश में आक्रोश का सामना करना पड़ा था। यही नहीं, समारोह के दौरान सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के पास भी बिठाया गया था।

लगाया था '..पाकिस्तान जीवे' का नारा

पाकिस्तान दौरे पर सिद्धू ने कहा था कि वह दिलों को जोड़ने के लिए आए हैं। लाहौर में सिद्धू ने कहा था, ‘मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत खास क्षण है।’ उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं।’ सिद्धू ने ‘हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे!’ का भी नारा लगाया था।

No comments

राजनीति

//