Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

पाक सेना के इशारों पर नवाज शरीफ को हुई थी जेल? पूर्व चीफ जस्टिस के वायरल ऑडियो से तहलका

इस्लामाबाद पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार का एक कथित ऑडियो वायरल होने के बाद तहलका मचा हुआ है। इस ऑडियो में साकिब निसार किसी व्यक...




इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार का एक कथित ऑडियो वायरल होने के बाद तहलका मचा हुआ है। इस ऑडियो में साकिब निसार किसी व्यक्ति को नवाज शरीफ और मरियम नवाज को जेल में डालने का आदेश देते सुनाई देते हैं। उन्होंने अपनी बातचीत में इंस्टीट्यूशन शब्द का इस्तेमाल किया है। पाकिस्तान में सेना और आईएसआई को इंस्टीट्यूशन कहा जाता है। इस वायरल ऑडियो के सत्यता की पुष्टि स्वतंत्र रूप से नहीं हो सकी है।

पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट का दावा- ऑडियो सही

पाकिस्तानी खोजी वेबसाइट फैक्ट फोकस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उन्हें यह ऑडियो करीब दो महीने पहले मिला था। उन्होंने दावा किया कि इस ऑडियो की मल्टीमीडिया फोरेंसिक में विशेषज्ञता रखने वाली एक प्रमुख अमेरिकी फर्म गैरेट डिस्कवरी से जांच करवाई गई है। गैरेट डिस्कवरी के पास प्रमुख विशेषज्ञों की एक टीम है, जिनके पास अमेरिका में अदालतों के सामने सबूतों का विश्लेषण करने, पेश करने और गवाही देने का लंबा अनुभव है।

2018 का बताया जा रहा है ऑडियो

इस फर्म ने अपनी रिपोर्ट में इस ऑडियो फाइल की सत्यता की पुष्टि की है। इसका मतलब यह है कि इस फाइल के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। हालांकि, आवाज की सत्यता को लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं हुई है। इस रिकॉर्डिंग को 25 जुलाई, 2018 के आम चुनाव से ठीक पहले का बताया जा रहा है। उस समय नवाज शरीफ के खिलाफ जवाबदेही अदालत में सुनवाई चल रही थी।

No comments

राजनीति

//