Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

सचिन ने शेयर किया विकेटकीपर कुत्ते का वीडियो, पूछा आप इसे क्या नाम देंगे ?

नई दिल्ली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर एक मजेदार वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दो बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं और वि...



नई दिल्ली

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर एक मजेदार वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दो बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी एक कुत्ते के ऊपर है। सचिन ने यह वीडियो शेयर करते हुए कुत्ते की तारीफ की है। उनके अनुसार इस कुत्ते के गेंद पकड़ने की क्षमता काफी बेहतर है। उन्होंने लिखा "एक दोस्त ने यह वीडियो मुझे भेजा और मुझे कहना पड़ेगा कि यह गेंद पकड़ने की अच्छी प्रतिभा है। हमनें क्रिकेट में कई विकेटकीपर फील्डर और ऑलराउंडर देखे हैं, लेकिन आप इसे क्या नाम देंगे ?"

सचिन कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश गए थे। यहां वो कई हिस्सों में बच्चों के लिए सामाजिक प्रोजेक्ट का समर्थन कर रहे हैं। उनकी संस्था परिवार के साथ मिलकर एक स्कूल का निर्माण कर रही है और इसकी जिम्मेदारी सचिन के ऊपर ही है। यह स्कूल सचिन के दिवंगत पिता रमेश तेंदुलकर की याद में बनाया जा रहा है। कोरोना के दौरान उससे पहले भी सचिन ने कई सामाजिक प्रोजेक्ट का समर्थन किया है। कोरोना के दौरान सुरक्षा कारणों से सचिन इन जगहों पर जाकर नहीं देख पा रहे थे। अब वो इन जगहों पर जाकर जरूरतमंद लोगों से मिल पा रहे हैं। 

मध्यप्रदेश के सेवनियां गांव पहुंचे सचिन

कोरोना महामारी का असर कम होने के बाद लोगों को आने-जाने की छूट दी गई है। देश में टीकाकरण बढ़ने के साथ ही कोरोना का खतरा भी कम हुआ है। इसके बाद सचिन मध्यप्रदेश के सूखी सेवनिया गांव पहुंचे। यहां उनका प्रयास है कि बच्चों को अच्छा खाना मिले ताकि उनकी पोषण की जरूरतें  पूरी हों। साथ सेवा कुटीर में उनकी उचित शिक्षा और खेल की भी व्यवस्था हो। एक संस्था ये सेवा कुटीर चलाती है, जिसे सचिन की तरफ से फंड दिया जाता है। 


No comments

राजनीति

//