Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

मंत्री अकबर और मंत्री टेकाम से मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा हड़ताल समाप्त दिया गया

 रायपुर। वन तथा विधि-विधायी मंत्री मोहम्मद अकबर और सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से हुई चर्चा के उपरांत छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्...



 रायपुर। वन तथा विधि-विधायी मंत्री मोहम्मद अकबर और सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से हुई चर्चा के उपरांत छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा हड़ताल समाप्त कर दिया गया है। इस दौरान मंत्री द्वय द्वारा बताया गया कि राज्य सरकार ने सहकारी समितियों की मांगों को ध्यान में रखते हुए मंत्रि-परिषद की बैठक में अहम निर्णय लिया है। इसके तहत धान उपार्जन वर्ष 2020-21 में कोरोना संकट के कारण सहकारी समितियों को धान उपार्जन में हुए नुकसान से बचाने के लिए तथा उन्हें आर्थिक रूप सुदृढ़ करने हेतु एकमुश्त क्षतिपूर्ति सहायता राशि प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें एकमुश्त क्षतिपूर्ति सहायता राशि प्रदान करने के लिए 250 करोड़ रूपए का प्रावधान रखा गया है। 

राजधानी के शंकर नगर स्थित वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निवास कार्यालय में मंत्री द्वय के साथ सहकारी समिति कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मण्डल की विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान प्रतिनिधि मण्डल द्वारा संघ की मांगों पर ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में लिए गए निर्णय पर प्रसन्नता जाहिर की गई और तत्काल हड़ताल को समाप्त करने की घोषणा भी संघ द्वारा की गई। साथ ही संघ के प्रतिनिधि मण्डल द्वारा बताया गया कि कल से समस्त सहकारी समितियों में काम-काज शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सहकारी समिति कर्मचारी संघ द्वारा विगत 8 नवम्बर से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की जा रही थी।

No comments

राजनीति

//