Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

सहारा से जमा राशि वापस दिलाने निवेशकों ने किया उग्र प्रदर्शन

अमित जोगी की दहाड़, सहारा प्रमुख सुब्रत राय को करो गिरफ्तार मुख्यमंत्री निवास घेराव  में शामिल हुए जोगी रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की एकमात्र म...




अमित जोगी की दहाड़, सहारा प्रमुख सुब्रत राय को करो गिरफ्तार

मुख्यमंत्री निवास घेराव  में शामिल हुए जोगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की एकमात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के बैनर तले सहारा निवेशकों के द्वारा हजारों की संख्या में बूढ़ापारा स्थित धरना प्रदर्शन स्थल में पहुंचकर सरकार के खिलाफ हुंकार भरी । हजारों की संख्या में लोग जनता काँग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित जोगी के साथ विशाल रैली के रूप में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने के लिए निकल पड़े। बड़ी सँख्या में तैनात पुलिस के द्वारा कालीबाड़ी चौक के पास बैरिकेड लगाकर रैली को रोका गया । इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की जमकर झूमाझटकी हुई। श्री अमित जोगी बैरिकेड के पास धरना में बैठ गए इस दौरान प्रदर्शकारियों ने घण्टों सरकार विरोधी नारे लगाते रहे और सहारा कंपनी में जमा करोड़ों रुपए वापस दिलाने की मांग करते रहे।

इसके पूर्व धरना प्रदर्शन स्थल में हजारों पीड़ित निवेशकों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री अमित जोगी ने सरकार को चौतरफा घेरते हुए कहा यदि भूपेश सरकार सहारा कंपनी से निवेशकों को जमा राशि वापस नहीं दिलाती है तो सड़क से लेकर सदन तक लडाई लड़ेंगे । जहाँ विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाएंगे वहीं विधानसभा घेराव भी करेंगे। उन्होंने कहा गरीबों का एक पैसे को भी डूबने नहीं देंगे, काँग्रेस ने अपने जन घोषणापत्र में चिटफंड कंपनी, सहारा कंपनी जमाकर्ताओं का एक-एक पाई वापस देने की बात की गई थी लेकिन सरकार के 3 साल होने के बाद भी आज तक सरकार के द्वारा इस दिशा में कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा है और निवेशकों के साथ वादाखिलाफी की जा रही है। इसके अलावा श्री जोगी ने कहा सहारा प्रमुख सुब्रत राय ने जब सेवि को 17000 करोड दे कर जमानत पर छूट सकता है तो छत्तीसगढ़ के हमारे गरीब पीड़ित निवेशक जमा राशि क्यों वापस नहीं दिया जा रहा है ? अमित जोगी ने भूपेश सरकार से सहारा प्रमुख सुब्रत राय को गिरफ्तार करने की मांग की है।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम संबोधित करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) रायपुर के जिलाध्यक्ष डॉक्टर ओमप्रकाश देवांगन ने कहा हम किसी भी हाल में छत्तीसगढ़ को चारागाह नहीं बनने देंगे, निवेशकों के खून पसीने मेहनत और ईमानदारी की गाढ़ी कमाई को डूबने नहीं देंगे। हम स्व अजीत जोगी जी के कार्यकर्ता है । स्व जोगी जी ने हमें संघर्ष करना सिखाया है, गरीबों की सेवा करना सिखाया है, जब तक सरकार सहारा कंपनी से जमा राशि वापस नहीं मिलता तब तक चैन की नींद नहीं सोएँगे सहारा से गरीबों का जमा राशि लेकर रहेंगे।

आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वश्री अमित जोगी, डॉक्टर ओमप्रकाश देवांगन, महापौर प्रत्याशी एवज देवांगन, डॉ शकील खान, भीखम देवांगन, वेदराम साहू, अजय देवगन, यशवंत पाटील, अजीत जोगी महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ अनामिका पाल, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री उदयचरण बंजारे, छात्र संगठन के अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष डॉ अमीन खान, अश्वनी यदु,राजनांदगांव जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी, नवीन अग्रवाल, सनी तिवारी, विक्रम नेताम, रमेश चन्द्राकर, दशमू तांडी, नाथेला ध्रुव सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

No comments

राजनीति

//