Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

खनन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य पर निको इंडस्ट्रीज पुरस्कृत

खान एंव खनिज के राष्ट्रीय सम्मेलन में निको के संयुक्त निदेशक रमेश जायसवाल ने ग्रहण किया पुरस्कार रायपुर। जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड की ...


खान एंव खनिज के राष्ट्रीय सम्मेलन में निको के संयुक्त निदेशक रमेश जायसवाल ने ग्रहण किया पुरस्कार

रायपुर। जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड की घोबीटोला आयरन ओर खदान को खान मंत्रालय द्वारा विगत दो वर्षों 2018-19 एवं 2019-20 में लगातार 5 स्टार रेटिंग प्रदान कर सर्वश्रेष्ठ मानवीयकृत खदान घोषित किया है।

खान मंत्रालय द्वारा मंगलवार को नई दिल्ली में खान एवं खनिज के पाँचवे राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें खान मंत्री प्रहलाद जोशी की अध्यक्षता में देश की सर्वश्रेष्ठ खदानों को पुरुस्कृत किया गया। इस समारोह में जायसवाल निको इंडस्ट्रीज लिमिटेड की घोबीटोला खदान को भी पुरुस्कृत किया गया। कंपनी के संयुक्त निदेशक रमेश जायसवाल एवं सखदान के ऐजेट नितिन वाट द्वारा खान मंत्री से पुरुस्कार प्राप्त किया ।

उल्लेखनीय है कि खनिज संरक्षण एवं विकास नियम के प्रावधानों के तहत सभी खनिपट्टाधारीयों द्वारा विगत चार वर्षों से प्रति वर्ष अपनी खदानो का ऑन-लाईन स्टार रेटिग टेम्पलेट भरकर जमा किया जाता है। खान मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा प्रतिवर्ष निरीक्षण करके मूल्याकन कर खदान की रेटिंग प्रदान की जाती है। सर्वश्रेष्ठ खदानों को 5 स्टार रेटिंग प्रदान की जाती है।

पुरस्कार प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए संयुक्त प्रबंध निदेशक रमेश जायसवाल ने कहा की यह हमारे सिद्वातों और मूल्यों में निहित है। सतत खनन खदान के जीवन के प्रत्येक चरण में प्रौद्योगिकी के विवेकपूर्ण उपयोग की मांग करता है। हमारा वर्तमान डिजटीलीकरण और स्मार्ट समाधानों पर है जिसका उद्देश्य हमारे हितचारको के लिये स्थायी भविष्य बनाना है। यह पुरस्कार हमारी खदान में गुणवता के साथ सभी मान्यताओं को पालन करने का प्रमाण है और यह सतत विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है ।

इस उपलब्धि के लिये कंपनी भारत खान मंत्रालय के मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिये आभारी है तथा कंपनी के खान प्रबंधन, समस्त अधिकारीगण एवं कर्मचारीयगण को धन्यवाद प्रेषित करती है ।

No comments

राजनीति

//