Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

कर्जमाफी से किसान हुए समृद्ध , डिजिटलीकरण

रायपुर । अखिल भारतीय राज्य सहकारी संघ नई दिल्ली के निर्देशानुसार गत दिवस जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित रायपुर के सभागार में वित्तीय स...

रायपुर । अखिल भारतीय राज्य सहकारी संघ नई दिल्ली के निर्देशानुसार गत दिवस जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित रायपुर के सभागार में वित्तीय समावेशन, सहकारिता के माध्यम से डिजिटलीकरण और सोशल मीडिया विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमे प्रदेश भर से आए सहकारी साथियों की उपस्थिति में सहकारी आंदोलन को सशक्त करने उपायों पर चर्चा की गयी।

कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने कहा कि सेवा का सबसे सशक्त माध्यम सहकारिता है। शासन की योजनाओं को अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य सहकारिता के माध्यम से ही संभव है। कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में भी सहकारी संस्थाएं एवं सहकारी बैंक आगे बढ़कर जरूरतमंदों की सेवा में सतत् रूप से कार्य किया। भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ राज्य में किसानों का कर्ज माफ करके एवं किसानो को उनके फसलों की पूरी कीमत देकर उन्हें समृद्ध बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभायी है। गर्व का विषय है कि यह कार्य देश में कृषि मॉडल का उदाहरण बनते जा रहा है।

उन्होने जानकारी दी कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा महासमुंद जिला को डिजिटल जिला घोषित किया गया है। किसानो को बैंक द्वारा किसान क्रेडिट कार्ड 1.48 लाख एवं 0.49 हजार डेबिट कार्ड वितरण कर डिजिटल बैंकिंग से जोड़ा गया है, जिससे किसानों में उत्साह का वातावरण निर्मित हुआ है।

राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष झुनमुन गुप्ता ने कहा कि सहकारिता से जुड़े लोगो के लिए 14 से 20 नवम्बर तक आयोजित होने वाला सहकारी सप्ताह एक महापर्व है। कार्यक्रम में प्रदेश भर के सहकारी प्रतिनिधि, जिला सहकारी बैंक एवं राज्य सहकारी संघ के अधिकारी, कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments

राजनीति

//