Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

वर्चस्व की लड़ाई से डरी BJP:निकाय चुनाव प्रभारियों की सूची जारी की

 दुर्ग के दिग्गजों से किनारा, दूसरे जिलों के नेताओं को कमान भिलाई भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कमेटी ने निकायवार चुनाव प्रभारियों के नाम की ...

 दुर्ग के दिग्गजों से किनारा, दूसरे जिलों के नेताओं को कमान

भिलाई

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कमेटी ने निकायवार चुनाव प्रभारियों के नाम की सूची जारी कर दी है। दुर्ग जिले में तीन नगर निगम, एक नगर पालिका और एक पंचायत में चुनाव होना है। चौंकाने वाली बात यह है कि जिले में पार्टी के कई बड़े दिग्गज नेता होने के बावजूद एक का नाम भी इस लिस्ट में नहीं है। इतना ही नहीं दो दिन पहले जिले में हुई भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में यहां से एक भी बड़ा चेहरा शामिल नहीं हुआ और न ही किसी ने चुनाव को लेकर कोई शिरकत की है।

कहा जा रहा है कि जिले में भाजपा के जितने भी बड़े दिग्गज हैं वह अपने-अपने धड़े में बंटे हैं। ऐसे में टिकट बंटवारे से लेकर वर्चस्व की खींचतान कहीं भाजपा की उम्मीदों पर पानी न फेर दे। इसी डर के चलते दूसरे जिलों के दिग्गज नेताओं को चुनाव की कमान सौंपी गई है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने चुनाव प्रभारियों की जो सूची जारी की है, उसमें बृजमोहन अग्रवाल से लेकर संतोष पांडेय, धरमलाल कौशिक समेत कई दिग्गजों के नाम है। इन सभी को एक-एक निकाय चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है।

दुर्ग जिले में यहां के सांसद विजय बघेल, राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय और वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन जैसे कई बड़े नाम हैं, लेकिन इन्हें दुर्ग जिले के निकाय चुनाव तो दूर दूसरे जिलों के निकायों की कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी गई है।

लिस्ट के मुताबिक अजय चंद्राकर को पंचायत प्रभारी, गौमती साय को पंचायत सह प्रभारी, अमर अग्रवाल को नगरीय निकाय प्रभारी और संतोष पांडेय को नगरीय निकाय सह प्रभारी बनाया गया है।

कांग्रेस अभी से कर रहे जीत का दावा

कांग्रेस पार्टी की बात करें तो यहां सभी स्थानीय नेताओं को पूरी तवज्जों दी गई है। भिलाई नगर निगम में जीत के लिए विधायक देवेंद्र यादव और दुर्ग जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। तो वहीं रिसाली में खुद गृहमंत्री और दुर्ग विधायक अरुण वोरा बैठे हैं।

इसी तरह भिलाई तीन और जामुल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री रुद्र गुरु का क्षेत्र है। इससे यहां सभी जगह जीत के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत झोंक रही है। ऐसे में दुर्ग जिले के भाजपाई दिग्गजों की खींचतान से कांग्रेसी नेता काफी खुश हैं। उनका दावा है कि वह अभी से सभी अपने आपको जीता हुआ मान रहे हैं।

जाने किस नेता को कहां की मिली कमान

रिसाली निगम के लिए नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक चुनाव प्रभारी होंगे।

भिलाई-3 चरौदा में चुनाव प्रभारी विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल होंगे। बृजमोहन अग्रवाल 2016 के चुनाव में भी चरौदा निगम के चुनाव प्रभारी रह चुके हैं।

भिलाई नगर निगम के चुनाव प्रभारी राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय होंगे।

नगर पालिका परिषद जामुल के चुनाव प्रभारी पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना होंगे।

रायपुर में बीरगांव निगम का जिम्मा पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर संभालेंगे।

कोरिया में बैकुंठपुर पालिका परिषद के प्रभारी रामविचार नेताम होंगे।

कोरिया में नगर पालिका परिषद शिवपुरगरचा के प्रभारी रामसेवक पैकरा होंगे।

रायगढ़ जिले के सांरगढ़ परिषद का जिम्मा अमर अग्रवाल संभालेंगे।

राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ पालिका परिषद के चुनाव प्रभारी डॉ. सियाराम साहू और प्रहलाद रजक होंगे।

सूरजपुर की नगर पंचायत प्रेमनगर के चुनाव प्रभारी श्यामबिहारी जायसवाल होंगे।

बेमेतरा में नगर पंचायत मारो के चुनाव प्रभारी दयालदास बघेल होंगे।

कांकेर में नगर पंचायत नरहरपुर का चुनाव प्रभारी विक्रम उसेंडी और महावीर सिंह राठौर को बनाया गया है।

सुकमा में नगर पंचायत कोंटा का चुनाव प्रभारी केदार कश्यप और आलोक सिंह ठाकुर को बनाया गया है।

बीजापुर में भैरमगढ़ नगर पंचायत में दिनेश कश्यप और भोपालपट्‌टनम नगर पंचायत का चुनाव प्रभारी महेश गागड़ा को बनाया गया है।

No comments

राजनीति

//