Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

नई दिल्ली में माइन्स और खनिजों पर आयोजित 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन में खदानो को 5-स्टार अवार्ड

भिलाई ।   नई दिल्ली में माइन्स और खनिजों पर आयोजित 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की दो लौह अयस्क खदानों क...

भिलाई ।  नई दिल्ली में माइन्स और खनिजों पर आयोजित 5वें राष्ट्रीय सम्मेलन में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की दो लौह अयस्क खदानों किरिबुरु आयरन ओर माइन्स और मेघाहातुबुरु आयरन ओर माइन्स को सस्टेनेबल माइनिंग प्रक्रियाओं और लौह अयस्क में सर्वांगीण प्रदर्शन के लिए 5-स्टार रेटेड अवार्ड प्राप्त किया। माननीय केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री, श्री प्रल्हाद जोशी ने सेल चेयरमेन, श्रीमती सोमा मंडल को पुरस्कार प्रदान किया। पुरस्कार वितरण समारोह में सेल, अध्यक्ष के साथ-साथ मुख्य महाप्रबंधक (किरिबुरु लौह अयस्क खान), श्री कमलेश राय और मुख्य महाप्रबंधक (मेघाहातुबुरु लौह अयस्क खान), श्री आर.पी. सेल्वम उपस्थित थे।


सेल की किरिबुरु लौह अयस्क खदान को वर्ष 2017-18 और 2018-19 के लिए जबकि मेघाहातुबुरु लौह अयस्क खदान को वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए सम्मानित किया गया। सेल की ये दोनों सेल के खदानें झारखंड ग्रुप ऑफ माइन्स के तहत बोकारो स्टील प्लांट के आधीन हैं।

सेल लौह अयस्क की अपनी संपूर्ण आवश्यकता को अपने स्वामित्व वाले लौह खदानों से पूरा करता है और यह देश का दूसरा सबसे बड़ा लौह अयस्क खनन संस्थान भी है। विदित हो कि कंपनी झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ राज्यों में विभिन्न लौह खदानों का संचालन करती है।

No comments

राजनीति

//