Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्व कप मैच पर बोले इंजमाम, कहा- मुकाबला शुरू होने से पहले डर गए थे भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टी-20 कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस मुकाबले ...


नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टी-20 कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। यह क्रिकेट विेश्व कप के किसी भी फॉर्मेट में भारत की पहली हार थी। क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान तीन दशक में भारत से पहली जीता था। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पारी का आगाज करते हुए नाबाद अर्धशतक लगाए थे। दोनों बल्लेबाजों कि इन पारियों के चलते पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट खोए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा आसानी से कर लिया।


मैच शुरू होने से पहले डर गई थी विराट की टीम

24 अक्तूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए भारत-पाकिस्तान टी-20 विश्व कप मैच को लेकर बहुत कुछ लिखा और कहा जा चुका है। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि विश्व कप मैच शुरू होने से पहले ही विराट कोहली टीम इंडिया डर गई थी। एआरवाई न्यूज से बात करते हुए इंजमाम ने कहा, मुझे लगता है कि मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय डर गए थे, उनकी बॉडी लैंग्वेज अगर आप टॉस के समय विराट कोहली और बाबर आजम को देखें तो आप समझ सकते हैं कि कौन दबाव में था। हमारी टीम की बॉडी लैंग्वेज उनसे काफी बेहतर थी, ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत दबाव में था शर्मा खुद दबाव में थे, यह स्पष्ट था कि पूरी टीम दबाव में थी।

विश्व कप में बेरंग दिखी भारतीय टीम

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया वह दमखम नहीं दिखाई पड़ा जिसके लिए जानी जाती है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैच हारने के बाद भारत सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाया। यह आठ साल में ऐसा पहली बार हुआ था जब टीम इंडिया विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। इसके बाद विश्व कप में भारत ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया लेकिन यह सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए नाकाफी था। 

पाकिस्तान से मिली हार के बाद उबर नहीं पाई टीम इंडिया

इंजमाम को लगता है कि पाकिस्तान की हार के बाद भारतीय टीम पर इतना  दबाव आ गया था कि वह इस हार के बाद उबरने में विफल रही जिससे उनका टी20 विश्व कप अभियान प्रभावित हुआ। उन्होंने आगे कहा, भारतीय टीम कभी भी उस तरह से नहीं खेलती है जैसा वे पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में खेले, भारत एक अच्छी टी 20 टीम हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप पिछले 2-3 वर्षों में उनके प्रदर्शन को देखें तो वे विश्व कप जीतने के दावेदार थे। लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच ने उन पर इतना दबाव डाल दिया जिसके बाद वे उबर नहीं पाए। इंजमाम के मुताबिक, पाकिस्तान से हारने के बाद उनके पैर बिलकुल नहीं चल रहे थे, मैच के बाद उनकी इतनी आलोचना हुई और 3-4 दिन का ब्रेक मिला। भारतीय बल्लेबाज सेंटनर और सोढ़ी को भी नहीं खेल सके, वे स्पिन के इतने अच्छे खिलाड़ी हैं, क्योंकि टीम इंडिया पर दबाव हावी हो गया था। 


No comments

राजनीति

//