Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

हिमाचल में बर्फबारी से बिगड़े हालात:अटल-टनल के दोनों तरफ 5 इंच बर्फ जमी, टूरिस्ट की आवाजाही रोकी; कुल्लु-चंबा और लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी

  हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे में 3 फीट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत जम चुकी ...

 हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। रोहतांग दर्रे में 3 फीट से ज्यादा बर्फ की मोटी परत जम चुकी है, जबकि अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर पर भी 3 से 5 इंच तक बर्फ की परत जम चुकी है। लिहाजा लाहौल स्पीति प्रशासन ने घाटी में पर्यटक वाहनों की आवाजाही पर एहतियातन रोक लगा दी है।

हालांकि इससे पहले शनिवार को भी प्रशासन ने घाटी की सड़कों पर पर्यटक वाहनों पर रोक लगा दी थी, लेकिन रविवार को घाटी में जमकर बर्फबारी हुई। इसलिए प्रशासन ने पर्यटक वाहनों के अटल टनल रोहतांग से होकर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

फिलहाल घाटी के सिस्सू में 3 से 4 इंच, तांदी में 2 इंच, जिला मुख्यालय केलांग में एक से दो इंच ताजा बर्फबारी हो चुकी है, जबकि उदयपुर क्षेत्र में भी बर्फबारी का दौर लगातार जारी है। इसके अलावा मनाली लेह मार्ग में केलांग से आगे वाहनों की आवाजाही बंद हो चुकी है। क्योंकि घाटी की सड़कें बर्फबारी के कारण फिसलन भरी हो गई हैं।

उधर, काजा उपमंडल में भी कुंजुम दर्रा समेत लोसर, काजा क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी शुरू हो गई है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने सैलानियों और स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक तौर पर पहाड़ का रुख न करें, जब तक मौसम सामान्य नहीं हो जाते।

No comments

राजनीति

//