Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

अब एस बी आई में भी घर बैठे अकाउंट ओपन कर सकते है, जानिए तरीका

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक State Bank of India ने लोगों को डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज का मौका प्रदान करने के लिए Insta Saving Bank Account सर...

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक State Bank of India ने लोगों को डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज का मौका प्रदान करने के लिए Insta Saving Bank Account सर्विस वापस शुरू की है। इसके जरिए व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन अकाउंट खुलवा सकता है। यह Aadhaar आधारित तत्काल डिजिटल बचत खाता है।


SBI YONO के जरिए यह खाता खोला जा सकता है, यह पूरी प्रक्रिया पेपरलेस है और इसमें सिर्फ PAN Card और Aadhaar Card नंबर के जरिए ऑनलाइन खाता खुल जाता है। इसके जरिए खाताधारक को 24 घंटे बैंकिंग सर्विस मिलती है। SBI इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट खोलने वाले खाताधारकों को व्यक्तिगत RuPay ATM कम Deibt Card जारी करेगा। इस अकाउंट को 18 साल से ज्यादा उम्र का कोई भी भारतीय नागरिक खोल सकता है। यह एक सिंगल ऑपरेटिंग खाता है और यह ज्वाइंट अकाउंट नहीं हो सकता है।

SBI चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, हमें SBI Insta Saving Bank Account को वापस शुरू करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। इसके जरिए हमारे संभावित ग्राहकों को बैंक शाखा जाना नहीं पड़ेगा और उन्हें बगैर किसी परेशानी के पेपरलेस बैंकिंग का अनुभव मिलेगा। इस डिजिटल युग में हम लगातार अपने कस्टमर्स को श्रेष्ठ डिजिटल बैंकिंग सर्विस प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। Covid-19 की स्थिति में यह कस्टमर्स के लिए बहुत लाभदायक साबित होगी। वे आराम से घर बैठे सेविंग्स बैंक अकाउंट खोल पाएंगे।

एसबीआई इंस्टा सेविंग बैंक अकाउंट खोलने के लिए कस्टमर्स को YONO ऐप डाउनलोड करना होगा। उन्हें PAN और Aadhaar card के डिटेल्स भरने होंगे। OTP भरना होगा और अन्य संबंधित डिटेल्स भरने होंगे। इस अकाउंट में नॉमिनेशन के साथ ही SMS अलर्ट और SBI क्विक मिस्ड कॉल सर्विस भी उपलब्ध है। यह प्रोसेस पूरी होते ही अकाउंट होल्डर अपना खाता ऑपरेट कर पाएगा। एक साल के अंदर कभी भी नजदीकी बैंक शाखा जाकर खाताधारक को अपना KYC अपग्रेड करना होगा।

इस अकाउंट के लाभ:

1. आप घर बैठे बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं। यह पूरी पेपरलेस प्रक्रिया होगी।

2. खाते में मिनिमम बैलेंस नहीं हुआ तो भी कोई चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

3. इस खाते में 1 लाख रुपए तक रखने की सुविधा रहेगी।

4. खाता खुलवाने के एक साल के अंदर नियमित सेविंग्स अकाउंट या डिजिटल सेविंग्स खाते में बदलवाने की सुविधा रहेगी।

लिंक - 

SBI YONO


No comments

राजनीति

//