Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किया गया निर्देश, पुलिस अधिकारियों द्वारा आम नागरिकों से मारपीट पर होगी कार्यवाही

रायपुर । पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किया गया निर्देश, पुलिस अधिकारियों द्वारा आम नागरिकों से मारपीट पर होगी कार्यवाही पुलिस मुख्यालय...

रायपुर । पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किया गया निर्देश, पुलिस अधिकारियों द्वारा आम नागरिकों से मारपीट पर होगी कार्यवाही

पुलिस मुख्यालय द्वारा मंगलवार को एक निर्देश जारी किया गया है जिसमें आम नागरिकों से मारपीट या दुर्व्यवहार पर नियंत्रण करने की बात कही है। आपको बता दें कि तालाबंदी के दौरान बोहोत से मारपीट के मामले सामने आए और हाल ही में राजधानी के इलाके में टी आई द्वारा लोगो को मारने का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके लिए लोगो का आक्रोश काफी देखने को मिला।

आइए देखें निर्देश
मेरे द्वारा पूर्व में भी कई बार आपको यह निर्देशित किया गया है कि आम नागरिकों से पुलिस का व्यवहार सम्मानपूर्ण एवं सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए। हाल ही में कुछ घटनाएं प्रकाश में आयी हैं, जिनमें पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के द्वारा आम जनता से दुर्व्यवहार एवं जबरन मारपीट की गई है इस प्रकार के मामलों के कारण विभाग में लम्बे समय से मेहनत कर रहे ईमानदार और अनुशासित पुलिसकर्मियों की सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है और पुलिस की नकारात्मक छवि जनमानस के सामने आती है।

एतद् द्वारा आप सभी को निर्देशित किया जाता है कि अपने अधीनस्थों पर कठोर नियंत्रण रखें इस निर्देश को सभी अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को अवगत कराना सुनिश्चित किया जावे प्रदेश में यदि किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ने किसी भी आमजन से दुर्व्यवहार किया, तो उसको तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाकर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जावेगा।

समस्त पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को यह भी निर्देशित किया जाता है कि हाल ही में घटित इस प्रकार के प्रकरणों पर विभागीय जांच संस्थित किया जाकर तत्काल कड़ी कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।

No comments

राजनीति

//