Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

स्वास्थ्य विभाग की नई गाडलाइंस / 6 बजे के बाद आई रिपोर्ट तो भर्ती होगी अगले दिन

रायपुर । 24 घंटे आपातकालीन सेवा देने वाले स्वास्थ्य को भी आराम की जरूरत महसूस हो रही है। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मर...

रायपुर। 24 घंटे आपातकालीन सेवा देने वाले स्वास्थ्य को भी आराम की जरूरत महसूस हो रही है। यही वजह है कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की गाइडलाइन में बड़ा बदलाव किया है। जिन मरीजों की रिपोर्ट शाम 6 बजे के बाद आएगी, उनमें गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को छोड़कर शेष सभी को अगले दिन अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।


स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कहा गया है कि मरीजों को उनके पॉजिटिव आने की जानकारी दे दी जाएगी। यह कहा जाएगा कि वे खुद को परिजनों से दूर करके, कमरे में आइसोलेट कर ले। सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम उन्हें लेने पहुंचेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि स्वास्थ्य दिन भर काम करता है। रात को पॉजिटिव मिलने के बाद अफरा तफरी मचती है। इन्हीं सब कारणों के मद्देनजर यह गाइडलाइन बनी जिसे मंजूरी दे दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक एवं प्रवक्ता डॉ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया स्वास्थ्य कर्मी 3 महीने से लगातार काम करें। उन्हें भी तो थोड़ी आराम की जरूरत है। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लंबी है, स्टाफ का चुस्त-दुरस्त रहना बेहद जरूरी है।

नए मरीज मिलने पर इस तरह सक्रिय होता है अमला


लैब से पॉजिटिव मरीज से मिलने की सूचना जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) तक पहुंची है। वहां से 108 एंबुलेंस को कॉल किया जाता है। जिला सीटीएम एंबुलेंस में बैठकर मरीज के घर तक पहुंचती है यहां उसकी जांच करती है। 

उसके साथ जिला स्वास्थ्यम महकमा राज्य की संयुक्त कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम भी सक्रिय हो जाती है। जो संक्रमित मरीज से पूछते हैं कि उन से बीते दिनों में कौन-कौन संपर्क में आया था। मरीज को आधी रात भी हो क्यों ना हो अस्पताल ले जाया जाता है और वहां अस्पताल प्रबंधन को रात में ही मरीज को भर्ती करने की व्यवस्था करनी होती है। इनमें अधिकारी कर्मचारियों की रात में आया हो रही है सो भी नहीं पा रहे हैं।



अगर आप हमारे वॉट्सएप न्यूज़ लेटर से नहीं जुड़े है तो हमारे ग्रुप से जुड़िए और पाइए ताज़ा खबरें 👇🏻 नीचे दिए लिंक पर जाएं।


-----------------The अख़बार न्यूज ग्रुप क्लिक करें-------------------

No comments

राजनीति

//