Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

आज मिले 44 नए मरीज़, 116 हुए डिस्चार्ज, जानें कहां के हैं ये मरीज़

रायपुर। स्वास्थ्य विभाग ने आज का कोरोना रिपोर्ट साझा किया है जिसके अनुसार - छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 107172 संभ...


रायपुर। स्वास्थ्य विभाग ने आज का कोरोना रिपोर्ट साझा किया है जिसके अनुसार -

छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 107172 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सेंपल जांच किया गया है, अभी तक 1715 धनात्मक मरीजों की पहचान की गई. जिनमें अब तक कुल 831 मरीज स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए तथा 875 मरीज सक्रिय हैं।

116 मरीज़ स्वस्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए।

आज कुल 44 कोरोना पॉजिटीव मरीजों की पहचान की गई है। (जिला कोरबा से 16, बिलासपुर से 07, रायपुर से 07, मुंगेली से 04, बलौदाबाजार से 03, बलरामपुर, दुर्ग व कोण्डागांव से 02-02, कोरिया से 01) (आज 01 (जिला रायपुर) एस.आर. निजी लैब रायपुर से धनात्मक प्रकरण की पहचान की गई है।)


आज एम्स रायपुर में भर्ती जिला धमतरी से 01 कोरोना पॉजिटीव मरीज की मृत्यु हुई है। मरीज पूर्व से ही किडनी की बीमारी से पीड़ित एवं डायलिसिस में था।


विगत रात्रि दिनांक 14.06.2020 को कुल 09 (जिला राजनांदगांव से 06, मुंगेली से 02 व कोरबा से 01) धनात्मक मरीजों की पहचान की गई थी।


आई.आर.एल. रायपुर में अब तक कुल 5397 सैंपल की स्क्रीनिंग की गई।


Source 


आपको बता दे प्रदेश में अब कोरोना ग्रामीण इलाके में भी पैर पसार रहा है. बलौदाबाजार जिला जेल में बंद खरोरा निवासी एक ड्राइवर कोरोना के चपेट में आया है. इसकी खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में उसे अलग बैरक में रखने की तैयारी की जा रही है.

इधर, राजधानी में आज 7 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जिनमे से एक खरोरा का रहने वाला एक ड्राइवर कोरोना की चपेट में आया है।

दूसरे मरीज़ एम्स में भर्ती है, किडनी की बीमारी से पहले से इलाज हो रहा था और लक्षण दिखने के बाद जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है आज मौत हुई. 

तीसरे मरीज़ भी एम्स में भर्ती है, जिनका पैर टूटा है, इलाज पहले से जारी है, एम्स में भर्ती कोरोना पॉजिटिव युवक देखने वह हॉस्पिटल आई थी, जो प्राइमरी कांटेक्ट में थी और उसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.

चौथे मरीज़ मेकाहारा का है, जो पहले मिले करोना पॉज़िटिव मरीज़ के प्राइमरी कांटेक्ट से है, ये भी मरीज़ मेकाहारा का स्टाफ़ है. 

जमशेदपुर से बिरगांव आए कोरोना पॉज़िटिव युवक के प्रायमरी कांटेक्ट में दो और लोग संक्रमित हुए हैं, जो बिरगांव के रहने वाले है.

No comments

राजनीति

//