Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

देश कोरोना संक्रमण में चौथे स्थान पर, पीछले 24 घंटो में सामने आए 12 हजार 881 मामले

The अख़बार:  भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या साढ़े तीन लाख के पार जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मु...

The अख़बार: भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या साढ़े तीन लाख के पार जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 3 लाख 66 हजार 946 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 12237 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक लाख 94 हजार लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 12 हजार 881 से मामले सामने आए हैं और 334 लोगों की मौत हुई है।


आज पहली बार देश में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है। अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत चौथे स्थान पर आ गया है। भारत से अधिक मामले अमेरिका (2,233,957), ब्राजील (960,309), रूस (553,301) में हैं।

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 1 लाख 60 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में 51 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है। यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हमसे ऊपर तीसरे स्थान पर रूस है आज की स्थिति में हम सिर्फ 186,355 फर्क पर है। 

No comments

राजनीति

//