Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

कोविड-19 से हुई महिला रोगी की मृत्यु, ऐम्स रायपुर ने की पुष्टि

रायपुर । अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को एक महिला रोगी की कोविड-19 और टीबी की वजह से मृत्यु हो गई। इसके साथ ही यहां व...

रायपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को एक महिला रोगी की कोविड-19 और टीबी की वजह से मृत्यु हो गई। इसके साथ ही यहां वीआरडी लैब में हुए विभिन्न टेस्ट में 53 सैंपल पॉजीटिव पाए गए। 
दुर्ग निवासी 24 वर्षीय महिला रोगी को दो जून को एम्स के नेफ्रोलॉजी विभाग में एडमिट किया गया था। महिला को ल्यूपस नेफ्रेटिस, ग्रेड-4, एसएलई और टीबी का एक्टिव रोगी पाया गया। रोगी को लंबे समय से स्टिरियॉड थैरेपी प्रदान की जा रही थी। रोगी के इलाज से पूर्व उसका सैंपल कोविड-19 जांच के लिए लैब भेजा गया जहां वह पॉजीटिव आया। रविवार रात्रि उसे कोविड-19 वार्ड के आईसीयू में एडमिट किया गया जहां शाम पांच बजे कार्डियो रेस्पेरेटरी अरेस्ट के बाद काफी प्रयासों के बावजूद उसकी मृत्यु हो गई।
एम्स रायपुर के निदेशक प्रो. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि वीआरडी लैब में हुई सैंपल की जांच में रात्रि नौ बजे तक रायपुर के नौ, कौरबा के 14, कबीरधाम के 06, जांजगीर चांपा के 04, शहडोल (मध्यप्रदेश) का एक, रायगढ़ का एक, बलौदा बाजार के 13 और राजनंदागांव के 05 सैंपल पॉजीटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में एम्स की आयुष बिल्डिंग और सी ब्लॉक में 154 रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

Source - 


No comments

राजनीति

//