Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest

हमारे बारे में

//

सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए गए तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत

मुंबई.  शहर के गोवंडी इलाके में सोमवार शाम को सेप्टिक टैंक साफ करते समय तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, गोवंडी के ...

मुंबई. शहर के गोवंडी इलाके में सोमवार शाम को सेप्टिक टैंक साफ करते समय तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, गोवंडी के रहेजा कॉम्प्लेक्स के सामने स्थित गणेशवाड़ी में सेप्टिक टैंक को साफ करने के लिए तीन सफाईकर्मियों को बुलाया गया था। ये तीनों सेप्टिक टैंक के अंदर तो गए लेकिन बाहर नहीं निकल पाए। पुलिस ने इस मामले में सोसाइटी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जब काफी देर तक तीनों बहार नहीं निकले तो वहां अफरतफरी मच गयी। स्थानीय लोगों ने उन्हें किसी तरह से वहां से बाहर निकाला। अचेत अवस्था में तीनों को शताब्दी अस्पताल ले जाय गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। 
आपको बता दें कि इससे पहले नालासोपारा में भी कुछ महीने पहले सेप्टिक टैंक साफ करते समय तीन सफाई कर्मियों की मौत हो गयी थी, उनकी भी मौत दम घुटने के कारण ही हुई थी। एक सार्वजनिक याचिका द्वारा इस बात की जानकारी सामने आई कि, मुंबई और आसपास के जिलों में सेप्टिक टैंकों की सफाई के दौरान होने वाली मौतों की संख्या में इजाफा हुआ है। 17 दिसंबर को बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस बारे में राज्य सरकार को विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश सुनाया था।

No comments

राजनीति

//